WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

NEET Paper News: झारखंड में नीट पेपर लीक मामले में 3 लोगों को किया गया गिरफ्तार

NEET Paper News: जैसा कि आपको मालूम है कि नीट परीक्षा स्वास्थ्य के क्षेत्र में मेडिकल प्रवेश में जाने के लिए सबसे बड़ी परीक्षा है तो इसी देश की सबसे बड़ी परीक्षाओं में से एक मेडिकल प्रवेश NEET 2024परीक्षा को लेकर एक बड़ी अपडेट निकलकर सामने आई है।

जिसके दौरान नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट यानी NEET UG 2024 का पेपर लीक हो गया है। यह नीट परीक्षा रविवार 5 मई को देशभर के 4750 केंद्रों पर आयोजित कराई गई थी।

जिसमे NEET UG 2024 परीक्षा के दौरान करीब 24 लाख छात्र शामिल हुए थे। जिसमे परीक्षा लीक होने के कारण NEET परीक्षा 2024 का आयोजन करने वाली नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने खुद पेपर लीक होने की जानकारी दी है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
NEET Paper News: झारखंड में नीट पेपर लीक मामले में तीन लोगों को किया गया गिरफ्तार

NEET Paper News: झारखंड में नीट पेपर लीक मामले में 3 लोगों को किया गया गिरफ्तार

NEET Paper News

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा NEET UG 2024) सफलतापूर्वक आयोजित करने के कुछ ही समय बाद, NEET UG परीक्षा के पेपर की एक कॉपी इंटरनेट पर वायरल की गई जिससे हज़ारों विद्यार्थी इस खबर के चलते बहुत परेशान हुए। परीक्षा लीक के दौरान परीक्षार्थी ने परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था से मामले का संज्ञान लेने और तुरंत जांच करने का अनुरोध किया है।

नीट परीक्षा लीक के दौरान NTA का स्पष्टीकरण

एनटीए ने कहना है कि ‘ऐसी स्थिति में झारखंड और अन्य राज्यों में परीक्षा के दौरान नीट प्रश्नपत्र लीक हो जाने से अन्य राज्यों के परीक्षा केंद्रों पर आयोजित परीक्षा की शुचिता पर कोई असर नहीं पड़ा है। इन राज्यों ( जिन राज्यों के परीक्षा केंद्र पर प्रश्नपत्र लीक हुए हैं ) को छोड़कर अन्य सभी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा निर्धारित समय पर सुचारू रूप से शुरू हुई और शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराई जा चुकी है।’

Neet UG परीक्षा लीक के दौरान NTA की कार्यवाही

यह घटना की जानकारी देते हुए राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी( NTA ) ने यह दावा किया है कि ‘सभी अभ्यर्थियों को समान अवसर प्रदान करने के लिए यह निर्णय लिया गया कि जिस केंद्र पर यह घटना हुई, और इस घटना से हुए प्रभावित करीब 120 छात्रों को दोबारा इस परीक्षा के लिए मौका दिया जाएगा और 5 मई को दोबारा परीक्षा आयोजित की जाएगी।

यह भी पढ़ें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top