WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Gwalior International Cricket Stadium: ग्वालियर में हुआ रोमांचक क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण, आइये देखें इस स्टेडियम की खासियत

Gwalior International Cricket Stadium: जैसा की हमने बताया है कि मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में एक नए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण किया गया है और इस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन शनिवार के दिन किया गया था इस क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन सीएम मोहन यादव, ज्योतिरादित्य सिंधिया, बीसीसीआई के सचिव जय साह, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव की मौजुदगी में हुआ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Gwalior International Cricket Stadium: ग्वालियर में हुआ रोमांचक क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण, आइये देखें इस स्टेडियम की खासियत

Gwalior International Cricket Stadium

और आईपीएल की तर्ज पर मध्य प्रदेश प्रीमियर लीग (एमपीएल 2024) की शुरुआत भी हो गई है जिसमें एमपी की पांच टीम हिस्सा लेने वाली है और ये सभी मैच इसी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। ग्वालियर में बने इस अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का नाम ज्योतिरादित्य सिंधिया के पिता माधव राव सिंधिया अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम रखा गया है।

वही इस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में एमपीएल प्रतियोगिता का आयोजन सिंधिया के बेटे ज्योतिरादित्य सिंधिया और ग्वालियर संभाग क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्याय महाआर्यमनराव सिंधिया जी के द्वारा किया गया है। ग्वालियर में यह क्रिकेट स्टेडियम मुम्बई आगरा बाईपास रोड शंकरपुर ग्राम में बना है। क्या क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण को 2011 से शुरू किया गया था जिसके बाद 2024 में इस खेल स्टेडियम का निर्माण पूरा हो गया है।

मुख्यमंत्री मोहन यादव ग्वालियर स्टेडियम

जिसके बाद कल शाम को इस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन माननीय मुख्यमंत्री मोहन यादव जी उपस्तिथि में करवाया गया है। ग्वालियर में ये लगभाग 30 एकड़ की जमीन में फेला हुआ बहुत ही शानदार क्रिकेट स्टेडियम है। क्या क्रिकेट स्टेडियम में 30 हजार लोगों को आसानी से बैठाया जा सकता है, इसके साथ ही स्टेडियम में 9 पिच और साथ में ड्रेसिंग रूम, प्रशिक्षण केंद्र, मीडिया केंद्र जैसी बेसिक सुविधाएं भी क्रिकेट स्टेडियम में मौजुद है।

वही बताया जा रहा है कि ग्वालियर में क्रिकेट स्टेडियम के और आस-पास का माहौल एक दम शांत और आनंददायक है। स्टेडियम के बन जाने से न केवल खेल को बढोत्तरी मिलेगी, साथ ही लोगों को रोजगार भी मिलेगा और आस-पास पर्यटन भी बढ़ेगा।

यह भी पढ़ें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top